ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल जैन नमो नमो मोर्चा के जिला संगठन मंत्री नियुक्तनगर में अवैध व्यवसाय का खुला खेल, जिम्मेदार ने लगा लिए काले चश्मे ।ब्लॉक किसान कांग्रेस द्वारा कलेक्टर के नाम तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़ को दिया ज्ञापननगरीय निकाय के अमले का करेंगे रेडमली निरीक्षण – कलेक्टर डॉ जैनप्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना का लाभ जिले के सभी असंगठित श्रमिकों को दिलाने के निर्देश।पिछड़ा वर्ग प्रबुद्धजनों की संगोष्ठी का आयोजन आज भाजपा जिला मुख्यालय पर होगा।स्व. राजेन्द्र माथुर की जन्मभूमि बदनावर में जल्द स्थापित होगी प्रतिमा – मंत्री दत्तीगाँवउज्जवला योजना के इस चरण में विशेष बात है कि चूल्हे व रिफिल पूरी तहर निःशुल्क है- मंत्री श्री दत्तीगांव
Uncategorized

स्व. राजेन्द्र माथुर की जन्मभूमि बदनावर में जल्द स्थापित होगी प्रतिमा – मंत्री दत्तीगाँव

Anil Jain

Chief Editor

अनिल जैन

बदनावर. (धार) – स्व. राजेन्द्र माथुर पत्रकारिता के वह गौरव थे जिनसे प्रधानमंत्री राजीव गांधी भी सलाह लिया करते थे। ऐसे पत्रकार की जन्मभूमि है बदनावर जहां उनकी प्रतिमा लगना चाहिए। तहसील पत्रकार संघ बदनावर इस मांग पर आष्वस्त रहे जल्द ही प्रषासनिक अधिकारी स्थान चिन्हित कर सभी शासकीय आवष्यकताओं की पूर्ति कर इस कार्य को पूर्णता प्रदान करें।

उक्त बातें तहसील पत्रकार संघ बदनावर द्वारा चन्द्रलीला पैलेस बदनावर में आयोजित कर्मवीर कोरोना योद्धा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री एवं क्षेत्रिय विधायक राजवर्धनसिंह दत्तीगांव ने कही। अपने उद्बोधन में मंत्री दत्तीगाँव ने कहा कि ये जनता की एकजुटता और जागरूकता का परिणाम है कि क्राइसिस मैनेजमेंट का कार्य धरातल तक पहुंचा। फलस्वरूप आम जनता का जुड़ाव हुआ और हम इस वैश्विक आपदा को मात दे सके। ईश्वर न करें भविष्य में ऐसी कोई आपदा आए। लेकिन फिर भी हम इसके लिए पहले से तैयारी करके रखें तो समस्या का सामना करने में आसानी होगी। कम मानव संसाधनों के कारण समस्या गंभीर हो जाती है। इसलिए हम चाहते हैं कि पूरी विधानसभा के लोगों के स्वास्थ्य का एक डाटा बैंक तैयार किया जाए। जिससे आपदा के समय पीड़ित मरीज का सहजता से उपचार प्रारंभ किया जा सके। इस भयंकर महामारी के दौर में उद्योग एवं रोजगार को भी हमने रुकने नहीं दिया क्योंकि अर्थव्यवस्था की गति थमने से पूरे देश पर असर पड़ता है। बदनावर में इस आपदा काल में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अभूतपूर्व कार्य किए हैं और यह सब आपके सहयोग के कारण ही संभव हो पाया है। योद्धा के रूप में मंत्री दत्तीगाँव के सम्मान पर उन्होंने कहा कि यह सम्मान मेरा नहीं, आप सभी की मेहनत और संघर्ष का है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे इंदौर प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने कहा कि पत्रकार भी कोरोना के फ्रंटियर वारियर्स थे। उन्होंने 16- 16 घंटे काम किया। ऐसे में उनके परिजनों ने भी कड़ा संघर्ष किया। क्योकि पत्रकारों के लिए अपने परिवार की शिक्षा और स्वास्थ्य एक महत्वपूर्ण दायित्व होता है। इस हेतु एक कोष स्थापित किया जाना चाहिए। जिससे आपातकाल में पत्रकारों के परिजनों को सहयोग प्राप्त हो सके।

जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष पं छोटू शास्त्री ने भी संबोधित करते हुए कहा कि स्व. राजेन्द्र माथुर की प्रतिमा में जो खर्च होगा उसका वहन जिला पत्रकार संघ करेगा।
कार्यक्रम को वूमंस प्रेस क्लब म.प्र. सचिव ऋतु साहू ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर पूजन किया। साथ ही मूर्धन्य पत्रकार स्व राजेंद्र माथुर, स्व रियाज मोहम्मद कुरेशी व तहसील पत्रकार संघ के संस्थापक अध्यक्ष स्व मोहन गिरी गोस्वामी को भी पुष्पांजलि अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। तत्पश्चात संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों ने अतिथियों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया। स्वागत भाषण संघ के अध्यक्ष गोवर्धन सिंह डोडिया ने दिया। कार्यक्रम में सिविल हॉस्पिटल की कोविड टीम, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, सहयोग सेवा संस्था, जनपद पंचायत, नगर निकाय, श्री राजपूत करणी सेना, नागेश्वर मुक्तिधाम समिति, महिला बाल विकास क्रमांक 2, शव वाहन चालक, मीडियाकर्मी के साथ ही कोरोना में निष्ठावान सेवाएं देने वाले अनेक संस्था व कर्मवीर कोरोना योद्धाओं को मंच से अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मानित किया। कोविड काल में धार व अलीराजपुर के प्रभारी रहते हुए बेहतर प्रबंधन व बदनावर विधानसभा की स्वास्थ्य सेवाओं में अभूतपूर्व इजाफा करने के लिए संघ ने मंत्री दत्तीगांव को साफा बांधकर अभिनंदन पत्र भेंट किया। संघ ने बदनावर में जन्मे मूर्धन्य पत्रकार स्व राजेंद्र माथुर की नगर में एक प्रतिमा स्थापित करने के लिए मांग पत्र भी भेंट किया। जिस पर मंत्री ने तत्काल ही एसडीएम व सीएमओ को निर्देशित कर उक्त कार्य संपादित करने को कहा। जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष छोटू शास्त्री ने धार में स्वतंत्रता सेनानी व पत्रकार कृष्ण लाल शर्मा तथा अरविंद काशिव के नाम से दो मार्ग का नामकरण करने के लिए मांग पत्र सौंपा। इस पर मंत्री दत्तीगांव ने कहा कि कलेक्टर व सीएमओ धार से चर्चा कर शीघ्र ही यह कार्य पूर्ण किया जाएगा। पत्रकार संघ की ओर से मंचासीन अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए।

इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष डाॅ. प्रहलादसिंह सोलंकी, महामंत्री मनोज सोमानी, जनपद अध्यक्ष संजय मुकाती, बदनावर प्रेस क्लब अध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा व दिलीपसिंह चौहान, एसडीएम वीरेंद्र कटारे, तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़, नायब तहसीलदार जितेन्द्रसिंह तोमर, सीएमओ आशा भंडारी, जनपद पंचायत सीईओ तीजा पवार, महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी जया रत्नाकर, टीआई सीबी सिंह, वरिष्ठ पत्रकार श्रेणिक बांठिया, शीतलप्रसाद पांडे, सुनील सचान, नितिन साँखला, धर्मेंद्र शर्मा, कैलाष गुप्ता, कमलेशराव पँवार, कैलाश राठौड़, दिलीप दरड़ा, आनंद अग्निहोत्री, दिपकगिरी गोस्वामी, भुपेन्द्र जादौन, लोकेन्द्रसिंह चौहान, रामकरण पटेल, अशोक सोलंकी, आरिफ शेख, भाजपा मंडल अध्यक्ष मुन्नालाल पटेल, अक्षय शर्मा, पवन डोड, नारायणसिंह देवड़ा, रमेष धबाई, विक्की राजपुरोहित, राहुल बैरागी सहित धार जिले एवं बदनावर तहसील के अनेक मीडिया कर्मी व कोरोना वारियर्स उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अनवर मंसुरी ने किया व आभार पंकज गुजराती ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.