ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल जैन नमो नमो मोर्चा के जिला संगठन मंत्री नियुक्तनगर में अवैध व्यवसाय का खुला खेल, जिम्मेदार ने लगा लिए काले चश्मे ।ब्लॉक किसान कांग्रेस द्वारा कलेक्टर के नाम तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़ को दिया ज्ञापननगरीय निकाय के अमले का करेंगे रेडमली निरीक्षण – कलेक्टर डॉ जैनप्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना का लाभ जिले के सभी असंगठित श्रमिकों को दिलाने के निर्देश।पिछड़ा वर्ग प्रबुद्धजनों की संगोष्ठी का आयोजन आज भाजपा जिला मुख्यालय पर होगा।स्व. राजेन्द्र माथुर की जन्मभूमि बदनावर में जल्द स्थापित होगी प्रतिमा – मंत्री दत्तीगाँवउज्जवला योजना के इस चरण में विशेष बात है कि चूल्हे व रिफिल पूरी तहर निःशुल्क है- मंत्री श्री दत्तीगांव
क्राइमधारप्रदेशराजनीती

नगर में अवैध व्यवसाय का खुला खेल, जिम्मेदार ने लगा लिए काले चश्मे ।

आखिर प्रसाशन क्यो है मोन, विचारणीय

Anil Jain

Chief Editor

अनिल जैन (प्रधान संपादक)

बदनावर – धार जिले के बदनावर तहसील आर्थिक रूप से सक्षम होने के कारण यहां अवैध कारोबार खूब फल फूल रहा है क्षेत्र के कई बड़े गांव मैं एवं नगर में जुवां सट्टा एवं ड्रग्स पाउडर का कारोबार खुलेआम दिन-ब-दिन फल फूल रहा है। विश्वसनीय सूत्रों से ज्ञात हुआ कि यहां पर दूर-दूर से बड़े-बड़े दांव लगाने के लिए जुआरी दांव लगाने आते हैं। कई बार प्रमुखता से कई समाचार पत्रों में इस मुद्दे को उठाया गया है, लेकिन अफसोस प्रशासन कोई भी कार्यवाही का कदम नहीं उठा पाया, इस पर प्रशासन पर भी प्रश्न चिन्ह लगता है।

अब तो लोग सोशल मीडिया पर भी इसके बारे में बात करने लगे हैं ऐसे ही सोशल मीडिया की एक पोस्ट में एक जागरूक युवा ने पूछा कि बदनावर में जुआ सट्टा खुलेआम चल रहा है तो आखिर किसके संरक्षण में चल रहा है, यह बात तो सही है कि जुआ सट्टा बिना किसी भागीदारी के चल नहीं सकता है, एक तो पुलिस की कार्यवाही का डर और ऊपर से फ्लाइंग स्क्वाड का डर रहता है, लेकिन यदि राजनीतिक संरक्षण या प्रशासनिक आरक्षण प्राप्त हो जाए तब ही खुले आम जुवें सट्टे एवं ड्रग्स पावडर का कारोबार चल सकता है। जिसमें बड़ी बड़ी फड़ो की टेबल पर लाखों रुपए की हार जीत चंद घंटों में हो जाती है। बदनावर क्षेत्र में स्थान बदल बदल कर लोगों के खेतों में बने बड़े घरों में जुए की टेबल लगती है। जहां दूर-दूर से खिलाड़ी आकर दाऊ लगाते है। और इसके लिए बकायदा पूरा एक सिंडिकेट मिलकर काम करता है जिसमें चौकीदार से लेकर अधिकारियों तक का हिस्सा बटा हुआ रहता है। मिलीभगत से ही नगर एवं क्षेत्र में अवैध कारोबार खुले आम किया जा रहा है, किंतु क्षेत्र की जनता इसके लिए जागरूक होकर आवाज उठाने लगी है। क्योंकि जुए सट्टे के कारण किसान और युवा वर्ग इससे भ्रमित हो रहे हैं। नगर में अवैध कारोबार और क्षेत्र में बढ़ती चोरियों को रोकने में नाकामयाब प्रशासन अब और क्या जताना चाहता है। नगर में चोरियां भी अत्यधिक होने लगी है। लेकिन कोई भी पकड़ में बही आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also
Close