ब्रेकिंग न्यूज़
अनिल जैन नमो नमो मोर्चा के जिला संगठन मंत्री नियुक्तनगर में अवैध व्यवसाय का खुला खेल, जिम्मेदार ने लगा लिए काले चश्मे ।ब्लॉक किसान कांग्रेस द्वारा कलेक्टर के नाम तहसीलदार अजमेरसिंह गौड़ को दिया ज्ञापननगरीय निकाय के अमले का करेंगे रेडमली निरीक्षण – कलेक्टर डॉ जैनप्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना का लाभ जिले के सभी असंगठित श्रमिकों को दिलाने के निर्देश।पिछड़ा वर्ग प्रबुद्धजनों की संगोष्ठी का आयोजन आज भाजपा जिला मुख्यालय पर होगा।स्व. राजेन्द्र माथुर की जन्मभूमि बदनावर में जल्द स्थापित होगी प्रतिमा – मंत्री दत्तीगाँवउज्जवला योजना के इस चरण में विशेष बात है कि चूल्हे व रिफिल पूरी तहर निःशुल्क है- मंत्री श्री दत्तीगांव
प्रदेश

नगरीय निकाय के अमले का करेंगे रेडमली निरीक्षण – कलेक्टर डॉ जैन

Anil Jain

Chief Editor

धार – नगरीय निकाय के अमले का रेडमली निरीक्षण किया जाएगा तथा संबंधित के उपस्थित नहीं होने पर उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। जिन विभागों के अधिकारियों का विषय समयावधि पत्रों में नहीं हो, वह अधिकारी गुगल लिंक के माध्यम से बैठक में जुड़ सकेंगे । कोविड 19 को दृष्टिगत रखते हुए आगामी बैठक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जिला पंचायत सभागार में आयोजित की जाएगी। सभी एसडीएम आगामी तीन दिनों में सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों का निराकरण एवं वैक्सीनेशन का कार्य मेजर टॉस्क के रूप में करें। सीएम हेल्प लाइन में ज़िले की रैंकिंग में सुधार हो।ये निर्देश कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने कलेक्टेªट सभागार में आयोजित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान दिए।


उन्होंने महिला बाल विकास विभाग को निर्देश दिए कि जिन विभागों के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने आंगनवाड़ी को गोद लिया है, उन्हें अपनी जिम्मेदारियों से अवगत कराया जाए। मआंगनवाड़ी, शालाओं में पेयजल व्यवस्था कार्य में और प्रगति लाई जाए ।अधिकारी/कर्मचारियों के डेली अपडाउन पर उनके विरूद्ध कार्यवाही करें। विशेषकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ज़िले के स्वास्थ अमले पर निगाह रखें। जल संरचनाओं के निर्माण से संबंधित योजनाओं का लगातार फालोअप करते  हुए प्रगति लाए । राजस्व अधिकारी सीएम हेल्प लाइन के निराकरण तथा भू-अधिकार के प्रकरणों में लगातार प्रगति लाए।
कलेक्टर ने कहा कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सीनेशन में जिन क्षेत्र में लक्ष्य पूरा नहीं हुआ उसे फोकस कर शीध्र शत प्रतिषत करें। जिन स्कूलों में बच्चों का वैक्सीनेशन बचा हो उसे टारगेट कर उनका वैक्सीनेशन करवाए। सभी शासकीय तथा अषासकीय स्कूल से शत प्रतिशित वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट लिए जाए।  रेगुलर वैक्सीनेशन में फस्ट वैक्सीन से छूटे लोगों के लिए मतदाता सूची देख कर उनका भी वैक्सीनेशन सुनिश्चित करें। सभी एसडीएम यह सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में फ्रंट लाइन वर्कर्स का बुस्टर डोज लग जाए। सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में नगरीय निकायों के स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए  अधिकारियों की बैठक आयोजित करें।
कलेक्टर डॉ जैन ने कहा कि सभी एसडीएम दीनदयाल अन्त्योदय योजना में लगातार मानीटरिंग कर कार्यवाही करें। आगामी दिनों में आयोजित होने वाली कलेक्टर/कमिष्नर कान्फ्रेस के सारे बिंदु पर सभी अधिकारी कार्यवाही करना सुनिश्चित कर ले।

  • इस अवसर पर एसडीएम सलोनी सिडाना सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.